जेट्रोफा का फल खाने से परिषदीय स्कूल के बच्चों की हालत हुई खराब

जेट्रोफा का फल खाने से परिषदीय स्कूल के बच्चों की हालत हुई खराब

डॉ.एस.के.मौर्य
आइडियल इंडिया न्यूज़
बीकापुर/अयोध्या

तारुन शिक्षा क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालय गयासपुर में शुक्रवार को स्कूल बंद होने के बाद विद्यालय परिसर के पीछे लगे जंगली पौधे का फल खाने से करीब 10 बच्चों की तबीयत खराब हो जाने का मामला प्रकाश में आया है। बताया गया कि जेट्रोफा का फल खाने से बच्चों की तबीयत खराब हुई है। छुट्टी होने के बाद विद्यालय से घर पहुँचने पर बच्चों की हालत खराब होने पर परिजनों में हड़कंप मच गया। सभी बच्चों को उपचार के लिए मंडलीय चिकित्सालय दर्शन नगर में भर्ती कराया गया है। दवा उपचार के बाद सभी बच्चे खतरे से बाहर बताए जाते हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक गयासपुर मजरे सकतपुर के सुमित पुत्र राजू, शिवांश पुत्र देवनारायण, सौरभ पुत्र राधे रमण, पतालू पुत्र उमाशंकर, गोविंद पुत्र राम सजीवन, अमन पुत्र श्यामलाल, सत्यम पुत्र जगन्नाथ व शनि सभी बच्चे शुक्रवार को स्कूल से छुट्टी होने के बाद विद्यालय के पीछे जंगली पौधे के फल को खा लिए। घर पहुंचने पर सबसे पहले गोविंद को चक्कर आया। इसके बाद धीरे-धीरे सब बच्चों की स्थिति खराब होने लगी।

आनन-फानन में परिजन उन्हें ट्रामा सेंटर दर्शन नगर ले गए। जहां उनका इलाज चल रहा है। जिला पंचायत सदस्य हरिश्चंद्र निषाद द्वारा अस्पताल पहुंचकर बच्चों का हाल-चाल लिया गया और शीघ्र स्वस्थ होने की मंगल कामना की गई। उन्होंने बताया कि अज्ञानता बस बच्चों द्वारा जंगली पौधे के फल को खाया गया था। दवा उपचार के बाद हालत में सुधार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.