*सहारनपुर: जुमे पर हंगामा करने वाले 54 बलवाई गिरफ्तार, पत्थरबाजों पर लगाया जाएगा NSA*

*सहारनपुर: जुमे पर हंगामा करने वाले 54 बलवाई गिरफ्तार, पत्थरबाजों पर लगाया जाएगा NSA*
आइडियल इंडिया न्यूज़
अनीस अहमद बख्शी एडवोकेट प्रयागराज

सहारनपुर: जुमे की नमाज के बाद सहारनपुर की सड़कों पर हुए हंगामे के बाद जहां शहरवासियों में दहशत का माहौल बन हुआ है, वहीं पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड़ में काम कर रहा है. पुलिस अब तक कुल 54 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. हालांकि शहर में तनावपूर्ण शांति बनी हुई है. वहीं दूसरी ओर पत्थरबाजों पर NSA लगाने का फैसला लिया गया है.

खास बात ये है कि एक बार फिर सहारनपुर को हिंसा की आग में झोंकने की साजिश नाकाम रही है. यहां बड़ा सवाल यह उठना लाजमी है कि पुलिस की सतर्कता के बाद जामा मस्जिद में इतनी बड़ी संख्या में नमाजी इकट्ठा कैसे हुए? उधर शहर में कोई हिंसा नहीं हुई, इससे समस्त जनपद वासियों ने राहत की सांस ली है.

गौरतलब है कि, शुक्रवार की दोपहर जुमे की नमाज के लिए बड़ी संख्या में नमाजी इक्कठे हुए थे. जुमे की नमाज अदा करने के बाद हजारों की संख्या में नमाजी सड़कों पर उतर आए और भड़काऊ नारे लगाते हुए घण्टाघर की ओर निकल पड़े. जामा मस्जिद से निकले काफिले के साथ बीच रास्ते में खड़ी टोलियां काफिले के साथ जुड़ती चली गई. जामा मस्जिद से लेकर घण्टाघर तक मुख्य बाजारों की सड़कों पर केवल नमाजी ही नमाजी नजर आ रहे थे. हैरानी की बात तो ये है कि हजारों की तादात में नमाजियों ने बिना अनुमति के प्रदर्शन किया.

सहारनपुर की जामा मस्जिद शहर के मुख्य बाजार के बीच में है, जहां बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान के बाद इस्लामिक जगत में हलचल मची हुई है. एक आह्वान के बाद शुक्रवार को जुमे की नमाज अदा करने के बाद नमाजियों ने सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया. जामा मस्जिद से निकलते ही नमाजियों ने नारेबाजी कर न सिर्फ हंगामा शुरू कर दिया बल्कि जामा मस्जिद से घण्टाघर के लिए निकल पड़े.

इस दौरान कुछ खुरापाती युवकों ने दुकानों में लूटपाट करने की कोशिश की. इतना ही नहीं जब व्यापारियों ने विरोध किया तो उनके साथ मारपीट भी की गई, जिसके बाद व्यापारी संगठनों में आक्रोश बना हुआ है, जिसके चलते आला अधिकारी भारी पुलिस फोर्स के साथ बाजारों में फ्लैग मार्च निकाल रहे हैं.

सहारनपुर के आईजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह व्यापार मंडल के लोगों के साथ हंगामे वाली जगह पहुंचे, जहां उन्होंने व्यापारियों दुकानदारों से बातचीत की. उसके बाद मीडिया से रूबरू होते हुए आईजी ने बताया कि सहारनपुर में हालात बिलकुल सामान्य हैं और अब तक 54 उपद्रवियों को अरेस्ट कर लिया गया है.

इसके अलावा अन्य फुटेज भी खंगाली जा रही हैं और फुटेज के आधार पर बवालियों की पहचान की जा रही. पहचान होने पर अन्य लोगों की गिरफ्तारी की जाएगी. आईजी ने बताया कि हंगामा और बवाल करने वाले सहारनपुर के अलग-अलग इलाकों के लोग थे, जिनको चिन्हित किया जा रहा है. अभी तक किसी तरह कोई बाहरी कनेक्शन सामने नहीं आया है, लेकिन फिर भी उपद्रव की जांच की जा रही हैं. एसपी सिटी और नगर मजिस्ट्रेट समेत आला अधिकारी मौके पर कैम्प किए हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *