माननीय मुख्यमंत्री जी ने 203 करोड की विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण/ शिलान्यास।*

*माननीय मुख्यमंत्री जी ने 203 करोड की विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण/ शिलान्यास।*

*पूर्वांचल को माफियाओं से मुक्त कर विकास के पथ पर ले जाने का किया वादा*

*आत्मनिर्भर गांव एवं नगर से ही देश बनेगा आत्मनिर्भर : मा0 मुख्यमंत्री*

आइडियल इंडिया न्यूज़
जावेद अन्सारी मऊ

आज जनपद में माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने अपने कार्यक्रम के दौरान जनसभा को संबोधित किया। इसके पूर्व माननीय मुख्यमंत्री जी ने दीप प्रज्वलन कर सभा का शुभारंभ किया। दीप प्रज्वलन के उपरांत माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा 203 करोड़ की 47 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया, जिसमें 32 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं 15 परियोजनाओं का शिलान्यास कार्य शामिल था। इसके उपरांत माननीय मुख्यमंत्री जी ने विभिन्न योजनाओं से संबंधित लाभार्थियों को चेक एवं प्रमाण पत्र वितरित किए। अपने संबोधन के दौरान माननीय मुख्यमंत्री जी ने स्वर्गीय कल्पनाथ राय, प्रोफेसर राम सिंह, सहजानंद, पंडित श्याम नारायण पाण्डेय जी को याद करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश तेजी से आगे बढ़ रहा है वर्तमान में भारत दुनिया की पांचवीं अर्थव्यवस्था वाला देश बन चुका है।

 

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे एवं गोरखपुर- वाराणसी हाईवे की चर्चा करते हुए माननीय मुख्यमंत्री जी ने इसे जनपद मऊ के लिए सौगात बताते हुए कहा कि मऊ वासियों के लिए अब लखनऊ, गोरखपुर एवं वाराणसी आने जाने की सुगमता बढ़ी है। उन्होंने बताया कि एक्सप्रेस वे के किनारे औद्योगिक क्लस्टर बनाने की कार्य योजना पर कार्य चल रहा है,जिससे शीघ्र ही संबंधित क्षेत्रों में रोजगार की असीम संभावना बनेगी। कोरोना महामारी के दौरान भारत के नेतृत्व की सराहना करते हुए उन्होंने बताया कि अब भारत में कोरोना की पांचवी वैक्सीन भी उपलब्ध हो गई है, जो नाक के माध्यम से प्रयोग में लाई जाएगी। संबोधन के दौरान माननीय मुख्यमंत्री जी ने कहा कि पहले की सरकारें गरीबी हटाने की योजना तो लाती थी पर गरीबी हटाती नहीं थी। हमारी सरकार गरीबों को फ्री में राशन, शौचालय, गैस एवं आवास देने का कार्य कर रही है।

माफियाओं के संबंध में चर्चा करते हुए माननीय मुख्यमंत्री जी ने कहा जिन माफियाओं ने गलत कार्यों द्वारा अपार संपत्ति अर्जित कर ली है,उन्हें पाताल से भी ढूंढकर उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। इस क्षेत्र के लोगों की पुरुषार्थ की सराहना करते हुए माननीय मुख्यमंत्री जी ने कहा कि माफियाओं के कारण ही इस क्षेत्र का विकास नहीं हो पा रहा है। हमारी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टारलेंस के आधार पर कार्य कर रही है। किसी तरह का भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। संबोधन के दौरान माननीय मुख्यमंत्री जी ने कहा कि पिछले 70 सालों में सिर्फ 12 मेडिकल कॉलेजों की स्थापना पिछली सरकारों ने की थी, परंतु हमारी सरकार पिछले 5 साल में ही 35 मेडिकल कॉलेज बना रही है। 14 जनपदों में जिसमें मऊ और बलिया भी शामिल है, मेडिकल कॉलेज बनाने हेतु कार्यवाही चल रही है। उन्होंने बताया कि हमारी सरकार एक नई योजना मातृभूमि योजना लेकर आ रही है, जिसके तहत शहर एवं गांव में अपने पूर्वजों के नाम पर कोई सार्वजनिक स्थापना कार्य करने पर प्रदेश सरकार आधे खर्च का वहन करेगी। आत्मनिर्भर भारत की चर्चा करते हुए माननीय मुख्यमंत्री जी ने गांव एवं नगरों को भी आत्मनिर्भर बनाने को कहा जिससे हमारा देश सभी क्षेत्रों के में आत्मनिर्भर बन सके। उन्होंने प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व की सराहना करते हुए कहा कि देश वैश्विक पटल पर हर क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहा है, हमारी सरकार भी प्रदेश को हर क्षेत्र में देश का नंबर वन बनाने हेतु कार्य करेगी। उन्होंने क्षेत्र के विकास हेतु माफियाओं को समाज एवं व्यवस्था से दूर करना आवश्यक बताया। इस कार्य में उन्होंने लोगों से सहयोग करने की भी अपील की। साथ ही सरकार के हर प्रकार के सहयोग का आश्वासन भी दिया। सभा के अंत में जनसभा में उपस्थित लोगों को शरदीय नवरात्रि एवम् विजयदशमी की शुभकामनाएं देते हुए सभी को बधाइयां दी। सभा के उपरांत माननीय मुख्यमंत्री जी ने गाजीपुर तिराहे पर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की मूर्ति पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पण कार्य भी किया।

इसके पूर्व माननीय मंत्री श्री ए.के. शर्मा, माननीय विधायक मधुबन, रामविलास चौहान ने भी सभा को संबोधित किया।
इस दौरान माननीय विधान परिषद सदस्य यशवंत सिंह, धर्मेंद्र सिंह, विक्रांत सिंह “रिशू”, जिला पंचायत अध्यक्ष मनोज राय, जिलाध्यक्ष प्रवीण कुमार गुप्ता, जिलाधिकारी श्री अरुण कुमार, पुलिस अधीक्षक श्री अविनाश पांडेय सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *