आर्य समाज मंदिर चोपन में प्रशासक नियुक्त करने की उठी मांग!

आर्य समाज मंदिर चोपन में प्रशासक नियुक्त करने की उठी मांग!

# प्रदेश सभा को लिखा गया पत्र, कहां यहां काबिज मौजूदा पदाधिकारी अवैध

मिथिलेश द्विवेदी सोनभद्र
सोनभद्र। जनपद के चोपन स्थित आर्य समाज मंदिर एवं आर्य शिशु मंदिर स्कूल पर काबिज मौजूदा कमेटी को अवैध करार देते हुए आर्य प्रतिनिधि सभा उ.प्र. को पत्र लिखकर यहां प्रशासक नियुक्त किए जाने की मांग की गई है।
इस संदर्भ में प्रदेश प्रधान एवं प्रदेश मंत्री को पत्र लिखकर वस्तुस्थिति से अवगत कराते हुए प्रधान संजय जैन एवं मंत्री अजय भाटिया ने गुरुवार को संयुक्त रुप से बताया कि वर्ष 2021 में प्रधान शम्भू प्रसाद के निधन के बाद जिला सभा सोनभद्र के प्रधान कपिल देव सिंह आर्य की अध्यक्षता में हुये चुनाव और उसे प्रदेश सभा के प्रधान द्वारा मान्यता दिए जाने के बावजूद करीब 8 माह बाद भी प्रकाश दास द्वारा नई कमेटी को कार्यभार सौंपने के स्थान पर प्रकाश दास एवं उनकी टीम द्वारा फर्जी कमेटी बनाकर स्वयंभू प्रधान बन स्वयं ही काबिज हो जाना घोर अनुशासन- हीनता का घोतक है।

द्वय पदाधिकारियों ने
विद्यालय कीअनियमितताओं
का उल्लेख करते हुए कहा कि दशकों से विद्यालय का किसी बैंक में खाता तक नहीं है। पदाधिकारी स्कूल की पूरी फीस नगदी के रूप में अपने पास ही रखते हैं। बावजूद इसके स्कूल पर लाखों रुपए बिजली बिल का बकाया है। ऐसी स्थिति में आर्य समाज स्कूल जो कभी नगर का गौरव हुआ करता था और जहां 700 से अधिक बच्चे अध्ययनरत थे, आज यहां बच्चों की संख्या 100 के आसपास पहुंच गई है। समाज एवं स्कूल की छवि दिनोंदिन गिरती जा रही है। ऐसे में पूरे प्रकरण से प्रदेश सभा को अवगत कराते हुए यहां अविलंब प्रशासक नियुक्त किए जाने की मांग की गई है। जिला आर्य प्रतिनिधि सभा सोनभद्र के प्रधान कपिल देव सिंह आर्य ने भी यहां प्रशासक नियुक्त किया जाने की प्रबल संस्तुति किए जाने की बात कही है। उक्त संदर्भ में प्रकाश दास से सेल फोन पर बात करने का प्रयास किया गया किंतु उनका फोन नहीं उठाने से बात नहीं हो सकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *