वीडियो देखें👉👉कानपुर बवाल: पुलिस ने किया अब तक 18 को गिरफ्तार, लखनऊ में हुआ पुलिस का सुरक्षा के मद्देनज़र पैदल मार्च,

कानपुर बवाल: पुलिस ने किया अब तक 18 को गिरफ्तार, लखनऊ में हुआ पुलिस का सुरक्षा के मद्देनज़र पैदल मार्च, 2011 बैच के आईपीएस अजय पाल को भेजा गया कानपुर

अनुराग पाण्डेय

कानपुर बवाल: पुलिस ने किया अब तक 18 को गिरफ्तार, लखनऊ में हुआ पुलिस का सुरक्षा के मद्देनज़र पैदल मार्च, 2011 बैच के आईपीएस अजय पाल को भेजा गया कानपुर

वीडियो देखें

👇👇👇👇👇👇

कानपुर। कानपुर में एक जुलूस के दरमियान हुवे दो सम्प्रदायों के बीच पथराव प्रकरण में स्थिति अब पूरी तरह से नियंत्रण है। घटना स्थल और आसपास के इलाको के अलावा संवेदनशील इलाकों में पुलिस बल की तैनाती की गई है। हिंसा मामले में अब तक पुलिस ने 18 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

बताते चले भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा के द्वारा कथित रूप से एक टीवी चैनल के डिबेट में पैगम्बर की शान में गुस्ताखी की गई थी। इसके बाद से पुरे मुल्क में नुपुर शर्मा का विरोध मुस्लिम समुदाय कर रहा है। इस क्रम में आज कानपुर शहर में मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में अघोषित बंदी थी। इस दरमियान जुमे की नमाज़ के बाद दादामियां चौराहे से जुलूस की शक्ल में कुछ युवक निकले और यह जुलूस बढ़ता ही गया और जुलूस परेड स्थित सद्भावना चौकी के निकट चंद्रेश हाते तक पंहुचा था कि दुसरे समुदाय के युवको से जुलूस को लेकर विवाद शुरू हुआ।

पुलिस के बयान को आधार माने तो दुकाने बंद करवा रहे युवको से दुसरे समुदाय का विवाद हुआ और देखते ही देखते पथराव शुरू हो गया जिसमे दोनों पक्षों के कुछ लोग घायल हो जाने की जानकारी हासिल हो रही है। हिंसा में दोनों पक्षों के तरफ से पथराव का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस बीच मौके पर भारी पुलिस बल के साथ उच्चाधिकारी पहुच गए।

मामले में अभी तक मिल रही जानकारी के अनुसार अब तक कुल 18 लोगो की गिरफ़्तारी हुई है। प्रशासन इस मामले में कड़ी कार्यवाही के संकेत दे रहा है। वही शांति समिति से संपर्क कर शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील हो रही है। स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में बताई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed