नैनी जेल में बंद अतीक अहमद के बेटे की बढ़ाई गई सुरक्षा*

*नैनी जेल में बंद अतीक अहमद के बेटे की बढ़ाई गई सुरक्षा*

अनीस अहमद बख्शी  एडवोकेट

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।नैनी जेल में पूर्व सांसद अतीक अहमद का बेटा अली अहमद बंद है।जेल अधिकारियों ने दावा किया कि अली को जिस उच्च सुरक्षा वाले बैरक में रखा गया है, वहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सीसीटीवी नेटवर्क स्थापित किए गए हैं। इसके अलावा बैरकों के बाहर बॉडी वेयर कैमरों से लैस सुरक्षाकर्मियों को भी तैनात किया गया है।

*आत्मसमर्पण करने तक रहा फरार*

अली का नाम पहली बार 2021 में करेली पुलिस स्टेशन में जबरन वसूली और एक प्रॉपर्टी डीलर को धमकाने के आरोप में दर्ज किया गया था।अली पिछले साल जुलाई में प्रयागराज की एक स्थानीय अदालत में आत्मसमर्पण करने तक फरार रहा। बरहाल पिछले तीन दिनों में अली से जेल परिसर में किसी की मुलाकात नहीं हुई है। जेल सूत्रों ने कहा कि अली अपने बैरकों में शांत रहता है और जेल कर्मचारियों के साथ मुश्किल से ही बातचीत करता है।

*तीसरे बेटे पर 2.50 लाख रुपये का इनाम*

बता दें कि अतीक अहमद का तीसरा बेटा असद उमेश पाल की हत्या में कथित रूप से शामिल होने के आरोप में सीसीटीवी में कैद हुआ था।असद पर 2.50 लाख रुपये का इनाम है। अतीक के दो अन्य बेटे नाबालिग हैं और उनसे पूछताछ की जा रही है।

*हाल ही में अली अहमद की जमानत अर्जी हुई खारिज*

पिछले दिनों इलाहाबाद हाई कोर्ट ने अली अहमद की जमानत अर्जी खारिज कर दी थी। तब कोर्ट ने अली अहमद को माफिया डॉन बताते हुए कहा था कि वह जेल से बाहर आता है तो वह गवाह और समाज के लिए खतरा होगा। न्यायमूर्ति दिनेश कुमार सिंह ने कहा था कि माफिया डॉन अतीक अहमद और उसके परिवार ने अपराध की कमाई से कई सौ करोड़ रुपये की संपत्ति अर्जित की है। अली अहमद खुद एक माफिया डॉन है, क्योंकि उमेश पाल की हत्या में उसकी भूमिका सामने आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.