अभिषेक बनर्जी ने लाल रेखा पार की…’: बंगाल के राज्यपाल ने ममता के भतीजे को लताड़ा

‘अभिषेक बनर्जी ने लाल रेखा पार की…’: बंगाल के राज्यपाल ने ममता के भतीजे को लताड़ा

सुरनजीत चक्रवर्ती हावड़ा

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने रविवार को कहा कि तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी ने सीबीआई जांच का आदेश देने के लिए न्यायपालिका की आलोचना करके “लाल रेखा को पार कर लिया है”, यह कहते हुए कि राज्य में संवैधानिक अधिकारियों पर हमले हो रहे हैं, पीटीआई ने बताया। यह कहते हुए कि वह बनर्जी द्वारा की गई टिप्पणियों को गंभीरता से ले रहे हैं, धनखड़ ने राज्य के मुख्य सचिव से तत्काल उचित कार्रवाई शुरू करने का आह्वान किया। “राज्य में संवैधानिक संस्थानों पर हमले हो रहे हैं, न्यायपालिका पर हमला निंदनीय है,” धनखड़ ने कहा बागडोगरा हवाई अड्डे पर दार्जिलिंग के रास्ते में। यह टिप्पणी बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी द्वारा अदालत के आदेश के खिलाफ की गई टिप्पणी के जवाब में आई है, जिसमें कथित भर्ती घोटाले के लिए सीबीआई जांच का निर्देश दिया गया था।

राज्यपाल ने कहा, “एक जनसभा में एसएससी घोटाले की सीबीआई जांच का आदेश देने वाले न्यायाधीश पर हमला करना सबसे निंदनीय है।”

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने पिछले साल कई मामलों में सीबीआई जांच का आदेश दिया है, जिसमें स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) द्वारा चुनाव के बाद की हिंसा और शिक्षकों की भर्ती शामिल है।

टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी ने शनिवार को हल्दिया में एक रैली में राज्य में “हर मामले” में सीबीआई जांच का आदेश देने के लिए “न्यायपालिका के 1 प्रतिशत” पर हमला किया।

बनर्जी ने कहा, “मुझे यह कहते हुए शर्म आ रही है कि न्यायपालिका में एक या दो लोग हैं जो दस्ताने में हैं और एक मौन समझ रखते हैं और हर मामले में सीबीआई जांच का आदेश दे रहे हैं। यह न्यायपालिका का सिर्फ 1 प्रतिशत है।” , आरोपों को स्पष्ट किए बिना।

उन्होंने कहा था, ‘अगर आपको लगता है कि सच बोलने पर आप मेरे खिलाफ कार्रवाई करेंगे तो मैं हजार बार सच बोलूंगा.

ऐसा लग रहा था कि विकास ने टीएमसी सरकार और राज्यपाल के बीच के युद्ध में एक और मोर्चा खोल दिया है, जो जुलाई 2019 में पद संभालने के बाद से जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.