अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश महामंत्री मनोनीत हुए चंद्रांशु गोयल 

अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश महामंत्री मनोनीत हुए चंद्रांशु गोयल
अखिलेश मिश्र” बागी”
अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन ने सर्व वैश्य समुदाय को संगठित व सामाजिक कार्यो को गति देने के लिए नई दिल्ली के आईबीआईएस होटल में 19 अगस्त को बुलाई गये चिंतन बैठक में अपने संगठन के पदाधिकारियों का मनोनयन किया जिसमें लखनऊ के विधायक डॉ. नीरज बोरा को पुनः प्रदेश अध्यक्ष बनाया

 

, संगठन की दृष्टि से यूपी को पूर्वांचल, मध्यांचल, पश्चिमांचल में बांटते हुए समाज को जोड़ने व तहसील ,नगर स्तर तक संगठनात्मक ढांचा तैयार करने का लक्ष्य रखा जिसमे मिर्जापुर के प्रसिद्ध होटल ब्यवसाई चंद्रांशु गोयल को प्रदेश महामंत्री की जिम्मेदारी दी गयी  ,लखनऊ की अल्पना गुप्ता व महेन्द्र गुप्ता को कार्यालय मंत्री बनाया गया  ,प्रदेश के समस्त वैश्य उपवर्गो को सम्मिलित करते हुए 200 सदस्यीय कार्यकारणी की घोषणा की गई जिसमें प्रदेश के वैश्य मंत्री, विधायक, सांसद को एडवाइजर बनाया गया ।नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष डॉ.नीरज वोरा ने अपने पुनः मनोनयन पर आभार जताते हुए कहा कि वह वैश्य समाज को एकजुट करने के साथ संगठन की अपेक्षा को पूरा करने का हर सम्भव प्रयास करेंगे।
राष्ट्रीय कार्यकारिणी में बढ़ा यूपी का प्रतिनिधित्व:-
अंतर्राष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में यूपी का प्रतिनिधित्व बढ़ाने पर सहमति हुई। इसमें प्रदेश सरकार के मंत्री नंदगोपाल गुप्ता ‘नंदी’, कपिलदेव अग्रवाल, रवीन्द्र जायसवाल के साथ ही पूर्व मंत्री व विधायक डॉ. अनुपमा जायसवाल, वरिष्ठ वैश्य नेता सत्यप्रकाश गुलहरे एवं बांदा के संतोष गुप्ता को राष्ट्रीय टीम का हिस्सा होंगे।
वाराणसी में रखी जाएगी वैश्य आनन्दम् भवन की आधारशिला : –
बैठक के दौरान संगठन के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने बताया कि आज़ादी का अमृत महोत्सव की श्रृंखला में दस लाख से अधिक तिरंगे का वितरण कराया गया। उन्होंने बताया कि संगठन की दक्षिण भारत इकाई ने वाराणसी में भूमि क्रय कर लिया है और शीघ्र ही वहां आईवीएफ आनन्दम् नामक 150 कक्ष के भव्य अतिथि गृह की बुनियाद रखी जाएगी। उन्होंने गत माह वृन्दावन में अंतरराष्ट्रीय कार्यसमिति बैठक को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने में सहयोग के लिए यूपी इकाई के प्रति धन्यवाद प्रकट किया। चिन्तन बैठक में अंतरराष्ट्रीय पदाधिकारियों के अतिरिक्त राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अशोक गोयल, विधायक एवं यूपी के अध्यक्ष डॉ. नीरज बोरा, प्रदेश सरकार के मंत्री कपिलदेव अग्रवाल, विधायक संजीव अग्रवाल, विधायक डॉ. अनुपमा जायसवाल, नानकचंद गोयल, अटल गुप्ता, रमेश अग्रहरि, दीपक मित्तल, राहुल गोयल, डॉ. अजय गुप्ता उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *