थाना कोतवाली पडरौना में डीएम की अध्यक्षता व एसपी की उपस्थिति में आयोजित हुआ समाधान दिवस*

*थाना कोतवाली पडरौना में डीएम की अध्यक्षता व एसपी की उपस्थिति में आयोजित हुआ समाधान दिवस*

*शासन के मंशानुरूप प्रार्थना पत्रों का सूचित,पारदर्शिता के साथ गुणवत्तापूर्ण करें निस्तारण।डीएम*

*समाधान दिवस में 10 प्रार्थना पत्रों में से 7 का निस्तारण हुआ तत्काल*

आइडियल इडिया न्यूज लवकुश पांडेय कुशीनगर

जिलाधिकारी उमेश मिश्रा की अध्यक्षता व पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल की उपस्थिति में थाना कोतवाली पडरौना में आयोजित समाधान दिवस पर फरियादियों की समस्याओं का एक-एक कर गम्भीरता पूर्वक सुना गया, व राजस्व व पुलिस विभाग को निर्धारित समयावधि के भीतर निस्तारण हेतु निर्देश दिए गए।

 

उन्होंने कहा की प्रार्थना पत्रों के निस्तारण में संवेदनशील रहे। प्रार्थना पत्रों के निस्तारण में किसी भी स्तर की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी, इसलिए सभी अधिकारी और कर्मचारी गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें।जो आपके क्षेत्राधिकार के बाहर हो तत्काल प्रार्थी को अवगत कराए।

जिलाधिकारी ने इस अवसर पर राजस्व और पुलिस विभाग के अधिकारियों/कर्मचारियों को राजस्व टीम बनाकर पुलिस बल की सहायता से मौके पर जाकर प्रार्थना पत्रों व शिकायतों को गम्भीरता से लेकर शत-प्रतिशत निष्पक्ष निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया। आज के समाधान दिवस में पुलिस विभाग के 3 प्रार्थना पत्रों में से 3 का निस्तारण मौके पर किया गया तथा राजस्व विभाग के 7 प्रार्थना पत्रों में से 04 का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया तथा अवशेष 03 आवेदन पत्रों को सम्बन्धित को समयबद्ध, गुणवत्तापूर्ण तथा शीघ्र निष्पक्ष निस्तारण हेतु सौंप दिए गए।इस प्रकार कुल 10 प्रार्थना पत्रों में से 7 का निस्तारण तत्काल किया गया।

पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल द्वारा उपस्थित समस्त पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायती प्रार्थना पत्रों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण जल्द से जल्द किया जाना चाहिए तथा जिन प्रार्थना पत्रों का निस्तारण उच्चाधिकारी स्तर से किया जाना है उन पर रिपोर्ट लगाकर सम्बंधित अधिकारी को प्रेषित करें जिससे समय से उचित निस्तारण कराया जा सके।

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी पडरौना (सदर) व्यास उमराव सीओ सदर अभिषेक प्रताप अजेय, थाना प्रभारी पडरौना सहित राजस्व विभागों के कानूनगो व लेखपाल आदि उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed