*प्राथमिक विद्यालय भठही राजा तक पहुंची बिजली, लगे पंखे व बल्ब।*

*प्राथमिक विद्यालय भठही राजा तक पहुंची बिजली, लगे पंखे व बल्ब।*
◆ नयी दिशा के डॉ0 हरिओम मिश्र की पहल, लोगों ने किया सहयोग
आइडियल इंडिया न्यूज़
लवकुश पांडेय कुशीनगर

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत स्वतंत्र भारत को श्रेष्ठ भारत बनाने के क्रम में नयी दिशा पर्यावरण सेवा संस्थान द्वारा पहल करते हुए हाटा ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय भठही राजा, जो अभी तक विद्युतीकरण से वंचित था वहां जन सहयोग से विद्युतीकरण कराते हुए पंखा और बल्ब लगवाया गया। इस पहल का औपचारिक शुभारंभ शनिवार को बुद्ध पीजी कॉलेज, कुशीनगर के पूर्व प्राचार्य डॉ0 अमृतांशु शुक्ल के मुख्य आतिथ्य एवं वरिष्ठ होमियोपैथिक चिकित्सक डा0 नित्यानंद श्रीवास्तव की अध्यक्षता में हुआ।
कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए डॉ0 अमृतांशु शुक्ल ने कहा कि आजादी के इतने लंबे समय बाद भी विद्यालय तक बिजली न पहुंचना आश्चर्य का विषय था लेकिन देर से ही सही विद्यालय तक बिजली पहुंची ये बात महत्वपूर्ण है और इसके लिए नयी दिशा बधाई की पात्र है। उन्होंने आगे कहा कि हमें इसी तरह सकारात्मक पहल करते हुए स्वतंत्र भारत को श्रेष्ठ भारत बनाने के लिए कार्य करना होगा।
अध्यक्षीय संबोधन में डॉ0 नित्यानंद श्रीवास्तव ने बच्चों से खूब मन लगाकर पढ़ने की बात कही। इस दौरान विद्यालय पर डॉ0 श्रीवास्तव का जन्मदिन भी मनाया गया जिसके अंतर्गत उन्हें अंगवस्त्र व गीता की पुस्तिका भेंट की गई और पौधरोपण हुआ।
बताते चलें नयी दिशा के सचिव डॉ0 हरिओम मिश्र को कुछ दिनों पहले ही पता चला कि विद्यालय पर विद्युतीकरण नही हुआ है और फिर डॉ0 हरिओम ने पहल करते हुए ग्राम प्रधान, विद्यालय के शिक्षकों, स्थानीय समाजसेवियों से इस कार्य में सहयोग की अपील की और फिर जन सहयोग से यह कार्य सम्पन्न कराया। सहयोगियों में साहिल बजाज, खालिद सिद्दीकी, डॉ0 अमृतांशु शुक्ल, कृष्ण मोहन, पेशकार सहित विद्यालय की शिक्षिका शैलवी वर्मा व प्रियंका यादव एवं शिक्षक राजू कुमार शामिल रहे।
इसके पूर्व कार्यक्रम का औपचारिक शुभारंभ भारत माता की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन व पुष्पार्चन से प्रारम्भ हुआ। कार्यक्रम का संचालन सचिव डॉ0 हरिओम मिश्र, अतिथियों का स्वागत ग्राम प्रधान सुभाष कान्दू व आभार प्रधानाध्यापिका शैलवी वर्मा द्वारा किया गया।
इस अवसर पर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के मंडल अध्यक्ष राजेश शुक्ल, नरेंद्र नाथ त्रिपाठी, राजू कुमार, इन्द्र कुमार मिश्र, अभिषेक श्रीवास्तव, कृष्ण मोहन, पेशकार, हर गोविंद राव, डा0 संदीप विश्वकर्मा, देवेन्द्र नाथ मिश्र, चंद्र भूषण मिश्र, राधेश्याम, किशन इत्यादि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *